Latest News* कांग्रेस सभी वर्गो को साथ लेकर चलने वाली पार्टी: सोनिया   * देश में अंदरूनी सुरक्षा हालात संप्रग सरकार के तहत बेहतर: शिंदे   * अचानक थमी आजार की रफ्तार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट   * टाटा व मिस्त्री से स्पष्टीकरण मांगेगी सीबीआई   * रॉय पर अवमानना के मामले पर अलग से विचार: सुप्रीम कोर्ट   * मध्यम तेज कोर्ट पर सनम बेहतर विकल्प : आनंद   *



गुस्सा होना यहां शर्मनाक माना जाता है, जानिए ऐसी ही रोचक बातें


 थाईलैंड दक्षिणी-पूर्व एशिया में एक देश है, जिसका प्राचीन भारतीय नाम श्यामदेश है। बौद्ध धर्म और राजतंत्र थाई संस्कृति के दो स्तंभ हैं और यहां के लोगों की दैनिक जिंदगी का हिस्सा भी। थाई लोग स्व-नियंत्रण और गैर-झगड़ालू प्रवृत्ति के हैं। यहां चेहरे पर गुस्से का भाव दिखाई देना और झूठ बोलना बहुत ही शर्मनाक बात मानी जाती है। संयुक्त परिवार की परंपरा थाई जीवन के केन्द्र में है।

सोने व संगमरमर से बनी भगवान बुद्ध की प्रतिमाएं तथा गेरुआ वस्त्र पहने बौद्ध भिक्षु यहां आमतौर पर दिखाई देते हैं। थाईलैंड का शास्त्रीय संगीत चीनी, जापानी, भारतीय और इंडोनेशिया के संगीत से मिलता-जुलता है। यहां कई नृत्यशैलियां हैं, जो मुख्य रूप से नाटक से जुड़ी हुई हैं। इनमें रामायण का महत्वपूर्ण स्थान है।

digg 6
Share
सुप्रीम कोर्ट ने खालिस्‍तानी आतंकी भुल्‍लर की फांसी पर लगाई रोक

23 जनवरी को गोरखपुर में गरजेंगे मोदी, भूमि पूजन के साथ शुरू हुई तैयारियां

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे' ने ली एक किसान की

आज शुरू होगा विधानसभा का सत्र, जानिए क्या है इसकी खासियत

CM के आदेश को ठेंगा दिखाने का खामियाजा, कोलार नपा CMO सस्पेंड






बिजनेस





अध्यात्म
स्पोर्ट्स
बुसान, एजेंसी। भार...
मीरपुर, एजेंसी। एं...
...


तस्वीरें