Latest News* कांग्रेस सभी वर्गो को साथ लेकर चलने वाली पार्टी: सोनिया   * देश में अंदरूनी सुरक्षा हालात संप्रग सरकार के तहत बेहतर: शिंदे   * अचानक थमी आजार की रफ्तार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट   * टाटा व मिस्त्री से स्पष्टीकरण मांगेगी सीबीआई   * रॉय पर अवमानना के मामले पर अलग से विचार: सुप्रीम कोर्ट   * मध्यम तेज कोर्ट पर सनम बेहतर विकल्प : आनंद   *



डायबिटीज की दवा नहीं खानी पड़ेगी,कंट्रोल करने के 9 रामबाण तरीके


डायबिटीज से ग्रस्त लोगों को इस पर नियंत्रण रखने और निदान के लिए रोजाना कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।जैसे खान-पान और डाइट प्लान तैयार करें। साथ ही,हमेशा शारीरिक रूप से सक्रिय रहें। समय-समय पर अपने ब्लड शुगर की जांच करते रहें और इसका रिकार्ड बनाकर रखें। यह एक ऐसी स्वास्थ्य समस्या है जिस पर नियंत्रण शरीर को चुस्त दुरुस्त और सक्रिय बनाकर ही रखा जा सकता है।

 मधुमेह रोगी के लिए दिनचर्या संतुलित होना आवश्यक है। सुबह जल्दी उठकर हल्का फुल्का व्यायाम, योग के अलावा पैदल चलना, साइकिल चलाना और तैराकी जैसे कार्य बेहतर होते हैं। दिनभर स्वयं को व्यस्त रखना ही मधुमेह से निपटने का मुख्य मंत्र है। इनके अलावा कुछ देसी नुस्खे हैं, जिन्हें आजमाकर और अपनाकर इस रोग पर काफी हद तक काबू पाया जा सकता है।


digg 6
Share
सुप्रीम कोर्ट ने खालिस्‍तानी आतंकी भुल्‍लर की फांसी पर लगाई रोक

23 जनवरी को गोरखपुर में गरजेंगे मोदी, भूमि पूजन के साथ शुरू हुई तैयारियां

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे' ने ली एक किसान की

आज शुरू होगा विधानसभा का सत्र, जानिए क्या है इसकी खासियत

CM के आदेश को ठेंगा दिखाने का खामियाजा, कोलार नपा CMO सस्पेंड






बिजनेस





अध्यात्म
स्पोर्ट्स
बुसान, एजेंसी। भार...
मीरपुर, एजेंसी। एं...
...


तस्वीरें