Latest News* कांग्रेस सभी वर्गो को साथ लेकर चलने वाली पार्टी: सोनिया   * देश में अंदरूनी सुरक्षा हालात संप्रग सरकार के तहत बेहतर: शिंदे   * अचानक थमी आजार की रफ्तार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट   * टाटा व मिस्त्री से स्पष्टीकरण मांगेगी सीबीआई   * रॉय पर अवमानना के मामले पर अलग से विचार: सुप्रीम कोर्ट   * मध्यम तेज कोर्ट पर सनम बेहतर विकल्प : आनंद   *



आज शुरू होगा विधानसभा का सत्र, जानिए क्या है इसकी खासियत


नोखा से विधायक रामेश्वर डूडी नेता प्रतिपक्ष होंगे। उन्हें सोनिया गांधी की हरी झंडी के बाद प्रदेश प्रभारी गुरुदास कामत ने विधायक दल का नेता बनाए जाने की घोषणा की।

15 जनवरी को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में कामत और पर्यवेक्षक गुलाम नबी आजाद ने सभी विधायकों की राय जानी थी। डूडी बीकानेर की नोखा सीट से पार्टी के विधायक हैं। पूर्व में बीकानेर से सांसद और प्रधान भी रह चुके हैं। पहली बार विधायक बने डूडी ने निर्दलीय कन्हैयालाल झंवर को 30,794 वोट से हराया।

हर तीसरे विधायक पर वजूद बचाने का खतरा, 90 प्रतिशत सीटें हारकर कांग्रेस एक कोने में सिमटेगी इस सदन में

चौदहवीं विधानसभा की खास बात यह रहेगी कि इसके हर तीसरे विधायक पर वजूद बचाने का खतरा मंडराता रहेगा। राज्य विधानसभा के रिकार्ड के अनुसार राज्य के सिर्फ 67 फीसदी विधायक ही वापस लौट पाते हैं। सत्तारूढ़ दल के लिए यह चेतावनी है कि 87.75 प्रतिशत विधायक नहीं लौट पाते। आंकड़े गवाह हैं कि 11वीं विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के 84, 12वीं में 87, 13वीं में 85 तथा अब 14वीं में 95 प्रतिशत यानी औसतन 87.75 फीसदी विधायक चुनाव हार गए।

आगे की स्लाइड्स में जानें राजस्थान की सत्ता से जूड़ीं कुछ रोचक बातें...


digg 6
Share
सुप्रीम कोर्ट ने खालिस्‍तानी आतंकी भुल्‍लर की फांसी पर लगाई रोक

23 जनवरी को गोरखपुर में गरजेंगे मोदी, भूमि पूजन के साथ शुरू हुई तैयारियां

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे' ने ली एक किसान की

आज शुरू होगा विधानसभा का सत्र, जानिए क्या है इसकी खासियत

CM के आदेश को ठेंगा दिखाने का खामियाजा, कोलार नपा CMO सस्पेंड






बिजनेस





अध्यात्म
स्पोर्ट्स
बुसान, एजेंसी। भार...
मीरपुर, एजेंसी। एं...
...


तस्वीरें